Zara Hatke Zara Bachke Review

ज़रा हटके ज़रा बचके कहानी: इंदौर से एक युवा जोड़ा तय करता है कि वह सरकारी योजना के तहत घर खरीदने के लिए तलाक ले लेगा। लेकिन योजना चलते-चलते उनके साथ कुछ गड़बड़ हो जाती है और वे एक बहस करने लगते हैं। क्या यह प्यार में डूबे हुए जोड़े फिर से मिलेंगे या अपने-अपने रास्ते चलेंगे?

ज़रा हटके ज़रा बचके समीक्षा: इसे एक रोमांटिक कॉमेडी ऑफ़ एरर्स माना जा सकता है, जो एक छोटे शहर में विचित्र चरित्रों और एक अति अद्भुत कहानी के साथ मनोरंजन का वादा करती है। निर्देशक लक्ष्मण उतेकर का निर्देशनीय प्रयास इस मामले में बहुत अच्छा है। यह देखने वाले को हंसी की गारंटी है जब कपिल दूबे (विक्की कौशल), उनकी पत्नी सौम्या चावला दूबे (सारा अली खान) और उनका परिवार परिचय कराए जाते हैं। जब पंडित की परिवार द्वारा अंडे वाली केक का भोजन हो जाता है, तो कपिल की मामी (कनुप्रिया पंडित) पंजाबी ब

हु को इस वाक़िये के लिए चिढ़ाती है, जिस पर सौम्या नाराज़ होकर बताती है कि वह यहाँ से दूर जाकर बातचीत करने की इच्छा रखती है। और इसके बाद यह दोनों का घर खरीदने का सफ़र शुरू हो जाता है, जिसे वे अपने लिए संभव नहीं पाते हैं।

सौम्या को एक सरकारी योजना मिलने की जानकारी मिलती है, लेकिन यहाँ पकड़ है कि कपिल के परिवार के पास पहले से ही एक घर है, इसलिए उनका योग्यता नहीं है। एक संदिग्ध एजेंट, भगवान दास (इनामुलहक़), कहता है कि सौम्या को कपिल से तलाक लेने पर महिला कोटे के तहत योग्यता मिलेगी, और जब घर दिया जाएगा तो वे दोबारा शादी कर सकते हैं। उसके बाद, दर्शकों को हंसी के अवसर मिलते हैं, जब यह जोड़ा परिवार और न्यायाधीश को दिखाने के लिए झगड़े का नाटक दिखाता है कि वे तलाक लेने के लिए मज़बूर हैं। रास्ते में एक प्रेम त्रिकोण और एक ज़िद्दी सुरक्षा गार्ड, दरोगा (शरीब हाशमी), डाले जाते हैं

, जो यात्रा को और भी पागल करते हैं।

फ़िल्म की मूल कहानी अजीब लगती है, जबकि कपिल और सौम्या का फ़ैसला लेने का सार्वजनिक प्रयास करते हैं, जैसे कि वह अलग होना (यदि सिर्फ़ कागज़ी तौर पर भी) और घर प्राप्त करने के लिए। फ़िल्म का पहला आधा खासकर मजेदार है, लेकिन बाद के हिस्से में मनोरंजन की गुणवत्ता कम होती है क्योंकि अनापत्ति और अतिरंजित ट्रैक्स होते हैं, जैसे कि जब दोनों भाई और बहन का नाटक करते हैं या सौम्या के किराए पर रहने वाले अपार्टमेंट पर एक सरकारी अधिकारी का सत्यापन करने के लिए वहाँ पहुंचता है, और कपिल भी है। एक चिकित्सा आपातकालीन ट्रैक है जो नाटक को बढ़ाती है, लेकिन कहानी को आगे बढ़ाने की क्षमता नहीं रखती, जो एक जल्दबाज़ निर्णय होता है और इसे बेहतर विकसित किया जा सकता था।

विक्की कौशल ने अच्छी तरह से अभिनय किया है और छोटे शहर के मिस्त्री युवा का किरदार अच्छी तरह से प्रस्तुत

किया है। उन्होंने अस्पष्ट कर दिया है जब कपिल और सौम्या के बीच अपनी बातचीत में दिल के साथ दिखाई देते हैं। सारा अली खान एक मध्यम वर्गीय बहु या तेज़ जीरो-पंजाबी लड़की के रूप में सही नहीं लगती हैं। नीरज सूद और कनुप्रिया पंडित को मामा और मामी के रूप में सहायक अभिनय किया है, इनामुलहक़, राकेश बेदी (सौम्या के पिता, हरचरण चावला), और आकाश ख़ुराना (कपिल के पिता) ने भी अच्छे प्रदर्शन किए हैं। सचिन-जिगर के गाने मनोहार हैं, और रघव रामदोस की सिनेमेटोग्राफी इंदौर के छोटे शहर की वातावरण और विचित्रताओं को अच्छी तरह से पकड़ती है।

एक संपूर्ण रूप में, ‘ज़रा हटके ज़रा बचके’ मजेदार है और यह एक बार देखने के लायक है उसके मज़ेदार पंचतंत्र, विचित्र चरित्रों और अभिनय के कारण। लेकिन अविश्वसनीय कहानी और मध्यममार्गी स्क्रीनप्ले इसे इसकी पूरी क्षमता तक नहीं पहुंचाते हैं।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *